अगर आप Computer Science की पढ़ाई कर रहे हैं या आप एक Computer Geeks या फिर आपको Technology और  Internet की दुनिया  में इंटरेस्ट है और आपको  Hacking पसंद है  तो आपको मैं  पांच ऐसी Movies के बारे में बताऊंगा  जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए। हो सकता है इन Movies को देखकर आप इन से Inspire होकर आप एक अच्छे  Hacker भी बन सकते हैं । 

Top five movies for Computer students ,Computer Geeks ,Computer student and Computer Lovers.

 1.The Social Network - दोस्तों आप लोगों को पता है कि जब भी हम किसी Social  Networking Site की बात करते हैं तो हमारे दिमाग में सबसे पहला नाम जो आता है वह है Facebook । यह Movie फेसबुक के ऊपर बनी हुई है इसमें यह बताया गया कि Mark Zuckerberg  ने फेसबुक कैसे बनाया ,फेसबुक  पहले कैसा दिखता था और  शुरू में फेसबुक का क्या नाम था? दोस्तों आप की जानकारी के लिए बता दें कि  पहले फेसबुक का नाम "The Facebook" था जिसे  मार्क जुकरबर्ग ने  एक   छोटे  से कंप्यूटर से एक प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू किया था और आज यह दुनिया की सबसे बड़ी (Social Networking Site)  सोशल नेटवर्किंग साइट है।

2. Who am I ? - अगर आपको  Hacking और Coding  में इंटरेस्ट है तो यह Movie आपको जरूर देखनी चाहिए। यह मूवी आपको जरूर पसंद आएगी  इस मूवी में एक लड़का है जिसका बहुत ज्यादा मजाक उड़ाया जाता है उसको लगता है कि रियल दुनिया में उसकी कोई वैल्यू नहीं है इसलिए वह अपना ज्यादा से ज्यादा समय  Internet पर ही बिताता  है उसे लगता  है कि इंटरनेट ही मेरी दुनिया है। Dark web पर वह एक Super Hacker से  मिलता है और उस से इंस्पायर  होकर वह भी एक हैकर बन जाता है  और अपनी Hacking Skill से चारों तरफ तबाही मचा देता है ।

3.Mickey Virus - यह एक बहुत ही  Interesting और Comedy Movie  है इसमें एक मिक्की नाम का आलसी लड़का  है जो अपना काम करने के लिए शॉर्टकट तरीका अपनाता है। मिक्की एक लड़की से प्यार करता है जो बैंक में काम करती है ।लड़की गलती से बहुत बड़ा ट्रांजैक्शन किसी दूसरे अकाउंट में कर देती है जिसे मिक्की बैंक के सर्वर को हैक करके रिवर्स करता है लेकिन बाद में उसे पता चलता है यह reverse transaction नहीं चोरी (रॉबरी) है।

4. Steve Jobs- अगर आप Technology की दुनिया में हो या Computer geek हो तो आप स्टीव जॉब्स को जरूर जानते होंगे। यह बहुत से लोगों की Inspiration भी है । इस मूवी में आप देखेंगे कि इन्होंने कैसे "History of Computer" को ही बदल दिया और Apple computer  को मार्केट में  लांच किया। इस मूवी में आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा , अगर आप स्टीव जॉब्स के फैन(Fan) हैं तो यह Movie आपको जरूर देखनी चाहिए।

5. Unfriended Dark Web- इस मूवी में पूरी तरह Dark web के बारे में बताया गया है ,आपने dark.web के बारे में जरूर सुना होगा ।इस मूवी में आपको बताया गया है कि डार्क वेब में क्या-क्या होता है, Dark Web मे लोगों को कैसे फसाया जाता है । यह मूवी थोड़ी सी डरावनी (Horror)भी है । अगर आप डार्क वेब बारे में अच्छी जानकारी पाना चाहते हैं तो इस Movie को जरूर देखें ।

"Top 5 Movies for computer students (कंप्यूटर स्टूडेंट के लिए पांच बेहतरीन मूवी)"  आपको कैसा लगा हमें कमेंट  करके बताएं । Technology और Computer Tips and Tricks के लिए हमारी वेबसाइट Techskilling.blogspot.com को फॉलो करें।
Thank You.
Suneel Kannaujiya



Post a Comment

Previous Post Next Post