पिछले कुछ सालों में Whasapp एक Simple Massenger Application होने से लेकर एक बेहतरीन Communication Medium के रूप में विकसित हुआ है। यह केवल इसलिए हुआ है क्योंकि यह अपने Update में नए Features को Add करता है।

Whatsapp stop working on some smartphones in January 2020.

Whatsapp नए साल में अपने Users को झटका देने वाला है क्योंकि January 2020 से यह Windows,Android और IOS के पुराने Operating System में Support करना बंद कर देगा। जिससे आप इन Smartphone में व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।
 इससे पहले 2016 में Whatsapp ने Blackberry और Nokia में सपोर्ट करना बंद कर दिया था ।व्हाट्सएप ने अपने Official Blog में बताया है कि Android 2.3.7 ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्ट फोन व्हाट्सएप सपोर्ट नहीं करेंगे तथा IOS 7 मे व्हाट्सएप सपोर्ट नहीं करेगा।

Why Whatsapp stop working in  smartphones of Android & IOS ?
व्हाट्सएप इस New Year से IOS और Android ऑपरेटिंग सिस्टम के पुराने Version  पर काम करना बंद कर देगा। क्योंकि पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम Whatsapp के New फीचर को सपोर्ट नहीं कर पाते और यह धीरे-धीरे काम करना बंद कर देते है इसीलिए व्हाट्सएप January 2020 से इन पुराने एंड्रॉयड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम वाले Smart phone में काम करना बंद कर देगा।

Whatsapp Call Waiting Feature:(व्हाट्सएप का नया काल वेटिंग फीचर)


इस फीचर से अगर आप Whatsapp पर किसी से बात करते हैं और उसी समय आपको कोई दूसरा कॉल करता है तो उसे कॉल Waiting मे दिखाई देगी। यह Feature उसी तरह काम करता है जिस तरह Simple Call Waiting ।  इसमें आपको End & Accept और Decline का Option मिलता है।


"WhatsApp stop working on some smartphones from January 2020 in Hindi" आपको कैसा लगा ऐसे ही Technical Update के लिए हमारे ब्लॉग Techskilling.blogspot.com को फॉलो करें।
धन्यवाद!

2 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post